Yash Biography in hindi

नमस्कार दोस्तों, हम इस पोस्ट Yash Biography In Hindi, Age, Wife, Net Worth, KGF Movies, Real Name Of Yash में Super Star Yash Biography In Hindi, तथा Super Star Yash के बारे में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट Yash Biography In Hindi में बताने वाले हैं|

Yash Biography In Hindi

Who Is Yash In Hindi – Real Name Of Yash In Hindi

यश (Real Name नवीन कुमार गौड़ा) एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं जो मुख्य रूप से कन्नड़ फिल्मों में काम करते हैं, यश का जन्म 8 जनवरी 1986 को Karnataka, india में हुआ और यश की आयु 35 वर्ष (2021 के अनुसार) है। उन्होंने साल 2007 में कन्नड़ फिल्म ‘जम्बादा हुदुगी’ से डेब्यू किया था। केजीएफ (K.G.F: Chapter 1) फिल्म की सफलता के बाद सभी उन्हें रॉकी भाई के नाम से भी जानने लगे है।

यश एक फिल्म अभिनेता और एक पार्श्व गायक हैं, जो अधिकतर कन्नड़ फिल्म उद्योग के लोकप्रिय हैं। उनका जन्म का नाम नवीन कुमार गौड़ा है, लेकिन स्टेज का नाम यश है। उन्हें कन्नड़ फिल्म “मिस्टर एंड मिसेज रामचारी” में रामचारी की भूमिका के लिए जाना जाता है। जो वर्ष 2014 में रिलीज़ हुई थी।

Also Read: Mahendra Singh Dhoni Biography

व्यक्तिगत जीवन जानकारी Personal Information 

NameNaveen Kumar Gowda (Yash)
Profession(s)Actor, Singer
Famous RoleRamachari in Kannada film Mr. and Mrs. Ramachari (2014)
Physical Stats & More
Height (approx.)in centimeters- 180 cm
in meters- 1.80 m
in Feet Inches- 5’ 11”
Weight (approx.)in Kilograms- 75 kg
in Pounds- 165 lbs
Body Measurements (approx.)Chest: 42 Inches
Waist: 32 Inches
Biceps: 14 Inches
Eye ColourBrown
Hair ColourBlack
Personal Life
Date of Birth8 January 1986
Age (as in 2019)33 Years
Birth PlaceBhuvanahalli, Hassan, Karnataka, India
Zodiac sign/Sun signCapricorn
NationalityIndian
HometownBangalore, Karnataka, India
SchoolMahajana High School, Mysore, Karnataka
CollegeNot Known
Educational QualificationNot Known
DebutFilm: Jambada Hudugi (Kannada, 2007)
TV: Uttarayana (Kannada, 2004)
FamilyFather– Arun Kumar (Used to Work in BMTC)
Mother– Pushpa (Homemaker)
Brother– N/A
Sister– Nandini
ReligionHinduism
HobbiesSinging
Girls, Affairs and More
Marital StatusMarried
Marriage Date9 December 2016
Affair/GirlfriendRadhika Pandit (Actress)
Wife/SpouseRadhika Pandit (m. 2016-present)
ChildrenDaughter– Ayra (born in 2018)
Son– Ayush (born In October 2019)
Yash Biography In Hindi, Age, Wife, Net Worth, KGF Movies, Real Name Of Yash

Family of Yash (Naveen Kumar Gowda)

यश का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता, अरुण कुमार बीएमटीसी के पूर्व कर्मचारी थे और माता पुष्पा गृहिणी हैं। उनकी एक छोटी बहन है, जिसका नाम नंदिनी है।

image 1 Yash Biography In Hindi, Age, Wife, Net Worth, KGF Movies, Real Name Of Yash
Family Of Yash Yash Biography In Hindi

Love Story Of Yash

उनका पहला टीवी शो नंदा गोकुला था, जो एक कन्नड़ चैनल में प्रसारित हुआ था। उसी समय यश की मुलाकात Radhika Pandit (Actress) से हुई और तब से दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। फिर उन्होंने अगस्त 2016 में गोवा में सगाई की और 9 दिसंबर 2016 को विवाह के बंधन में बंध गए। इनकी एक बेटी है, जिसका नाम Ayra है तथा एक बेटा भी है जिसका नाम Ayush है|

Yash Biography In Hindi

Yash Biography In Hindi, Age, Wife, Net Worth, KGF Movies, Real Name Of Yash
Yash With her Wife And Children

Career Of Yash

यश ने वर्ष 2004 में टीवी धारावाहिक “उत्तरायण” के माध्यम से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उसके बाद वह नंदा गोकुला, प्रीति इलादा मेले, शिवा, इत्यादि कुछ प्रसिद्ध कन्नड़ चैनलों में कार्य किया।

वर्ष 2007 में, यश ने पहली बार फिल्म “जंबाडा हुडुगी” में एक सहायक भूमिका के रूप में कार्य किया। वर्ष 2008 में, उन्होंने राधिका पंडित के साथ मोगीना मनसु में मुख्य अभिनेता के रूप में भूमिका निभाई, जो सुपरहिट फिल्म थी।

इसके बाद, यश ने विभिन्न व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें मोडाला साला (2008), किरातका (2011), राजधानी (2011), नाटक (2011), जानू (2012), लकी (2012), राजामौली ( 2012), गुगली (2013), मिस्टर एंड मिसेस रामचारी (2014), KGF: चैप्टर – 1 (2018), इत्यादि शामिल हैं। उन्हें कन्नड़ फिल्म उद्योग में अग्रणी अभिनेताओं में से एक माना जाता है। अभिनय के अलावा, यश एक पार्श्व गायक होने के लिए भी प्रसिद्ध हैं।

Success Story Of Yash – Naveen Kumar Gowda

यश ने अपने Acting Career की शुरुआत अशोक कश्यप के निर्देशन में बनी नंद गोकुला कन्नड़ टेलीविज़न धारावाहिक से की थी, जो ETV कन्नड़ पर प्रसारित होती थी। उसके साथ उन्होंने कई अन्य धारावाहिक भी किये जैसे Malebillu “muktha” तथा Preeti Illada Mele.

साल 2007 में यश को “जम्बादा हुदुगी” फिल्म में छोटी सी भूमिका मिली पर, बहुत छोटी सी भूमिका के कारण उन्हें उस समय तो कोई Popularity नहीं मिली। पर फिर साल 2008 में “Moggina Manasu” में काम किया जिसमे मुख्य भूमिका पर राधिका पंडित और शुभा पूंजा थी और सपोर्टिंग रोल पर Yash

यह फिल्म Box Office पर सफल रही, जिसे आलोचकों और दर्शकों से समान रूप से सराहना मिली। फिल्म ने बैंगलोर के एक थिएटर में 100 दिन भी पुरे किये इसके साथ ही इस Film में यश ने अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीत लिया।

ओर फिर उसी साल 2008 पर यश को कन्नड़ फिल्म “रॉकी” पर मुख्य भूमिका में अभिनय करने का अवसर भी मिला। इस Film को दर्शको ने पसंद किया पर आलोचकों से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, जिन्होंने इसे अन्य भाषाओं की फिल्मों के साथ तुलना करने की कोशिश की और इसी के साथ यश ने साल 2009 में “Kallara Santhe” और “Gokula” फिल्म भी की।

सफलता की सीढ़ी के रूप में आई साल 2010 की कन्नड़ फिल्म Modalasala जो यश की first commercial solo hit फिल्म बनी। उसके साथ हे उन्होंने “Karnataka, Rajadhani और Drama” जैसे कमर्शियल हिट Films किए और Drama फिल्म 2012 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली में से एक बनी।

Yash Biography In Hindi

उसके बाद भी वो आगे ओर सफल होते रहे लेकिन 2018 में उनकी फिल्म KGF Chapter-1 ने उनको इतनी प्रसिद्धी दिलाई जिनकी उन्हें कभी उम्मीद नहीं थी|उसके बाद उनकी पहचान सिर्फ कनड़ सिनेमा तक ही नहीं रही, बल्कि आज पुरे भारत में उनके प्रशंसक हैं|

Yash Biography In Hindi

wp4019377 Yash Biography In Hindi, Age, Wife, Net Worth, KGF Movies, Real Name Of Yash
KGF Chapter-1

Interesting Facts About Yash

  1. YASH ने अपनी पत्नी RADHIKA PANDIT के साथ एक टीवी धारावाहिक show में भाई-बहन की भूमिका निभाई थी।
  2. YASH ने पार्श्व गायक होने के नाते कई फिल्मों में गायन भी किया है।
  3. वर्ष 2009 में, YASH को अपनी फिल्म “मोगिना मनसु” के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के रूप में कन्नड़ फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।
  4. यश को फ़िल्म ड्रामा (2013) और गुगली (2014) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में कन्नड़ फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड्स साउथ से भी नामांकित किया गया।
  5. वर्ष 2015 में, उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ और SIIMA में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
image 5 Yash Biography In Hindi, Age, Wife, Net Worth, KGF Movies, Real Name Of Yash
SIIMA Awards 2019

उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट Yash Biography In Hindi पसंद आयी होगी| इस पोस्ट पर अपने विचार जरूर comment box में लिखें तथा अपने मित्रों के साथ social media पर इस पोस्ट Yash Biography In Hindi को share करें|

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *