WHAT IS DHANI APP

नमस्कार दोस्तों, इस पोस्ट में हम What Is Dhani App तथा धनी एप्प से जुडी सभी जानकारी जैसे कि What Is Dhani App In Hindi, How to apply for loan in dhani app, how to create account in dhani app, how to use dhani app तथा बहुत कुछ जानकारी|

What Is Dhani App In Hindi धनी एप्प क्या है

घर बैठे Loan लेने के लिए बाज़ार में बहुत सारी Loan App मौजूद है लेक़िन Dhani App से आसानी से लोन मिल जाता है इसलिए ये ज्यादा Popular हैं, इसलिए Dhani App को लाखों लोगों द्वारा use किया जाता है।

What Is Dhani App, How to apply for loan in dhani app, how to create account in dhani app, how to use dhani app
What Is Dhani App In Hindi

आज का time तकनिकी युग का time है |आज हमारे पास बैंकों के चक्कर काटने का time नहीं है तथा ये app मिनटों में हमें online तरीके से loan दिला देता है जिससे हमें बहुत अच्छी Service मिल जाती है इस app के द्वारा |

Dhani App जो एक मोबाइल इंस्टेंट लोन एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन से कुछ ही मिनटों में लोन लिया जा सकता है और ग्राहकों को यह एप्लीकेशन काफी ज्यादा पसंद आया है क्योंकि यह एप्लीकेशन मात्र 4 -5 मिनट में Loan Amount आपके Account में Transfer करता है।

हर दिन आपको टीवी चैनलों और सोशल मीडिया पर इसके विज्ञापन देखने को मिल जाते हैं जिसे Mahendra Singh Dhoni के द्वारा प्रोमोट किया जाता है और यह एप्लीकेशन Online Credit Loan के Sector में सबसे बेहतरीन Application है हमारे साथ ही बने रहिये अब हम आपको विस्तार से बताएँगे what is Dhani App, How to apply for loan in dhani app, how to create account in dhani app, how to use dhani app सभी जानकारी प्रदान करने वाले है।

Also Read: Meesho App Kya Hai

What Is Dhani App In Hindi

इस कंपनी की Starting सन 2000 में हुई थी इसलिए IndiaBulls / Dhani कंपनी बहुत पुरानी है तथा विश्वसनीय है, जिसकी Popularity पिछले कुछ सालों से बहुत ज्यादा बढ़ती जा रही है|

Dhani App को सबसे पहले IndiaBulls के नाम से जाना जाता था पर बाद में इसका नाम Change कर के Dhani App रख दिया और आज इसके 100Millions+ user है |इसके द्वारा आप मात्र 3 से 4 मिनट में ही Loan प्राप्त कर सकते है।

image 17 What Is Dhani App In Hindi, How To Apply For Loan In Dhani App धनी एप्प क्या है
What Is Dhani App In Hindi

इस App के द्वारा आप इसकी Terms And Conditions को ध्यान में रखकर घर बैठे Loan Amount को अपने Account में Transfer कर सकते है उसके तुरंत बाद में ही आपके खाते में लोन राशि ट्रांसफर हो जाती है जिसके लिए आपको कई प्रकार के Documents सबमिट करने होते हैं उनके आधार पर ही आपका Loan अप्रूव्ड होता है।

IndiaBulls/Dhani के द्वारा लोगों को कई तरह के लोन प्रदान किये जाते है और Dhani App इंडिया बुल्स की शाखा है जिसे और बेहतर तरीके से डिजाइन करके लोगों को लोन देने की सुविधा उपलब्ध की है यह विभिन्न प्रकार के Loan देती है –

-Personal Loan
-Business Loan
-Two Wheeler Loan
-Used Car Loans
-New Car Loans
-Wedding Loans
-Travel Loans
-Medical Loans
-Education Loans
-Home Renovation Loan

What Is Dhani App In Hindi

Founder Of DhaniApp

समीर गहलोत इस कंपनी के चेयरमैन और फाउंडर(Founder Of DhaniApp) हैं।

Dhani App डाउनलोड कैसे करें

Dhani App को Download करना बहुत Easy है|इस Application को अपने Android या IOS में डाउनलोड कर सकते है और Loan के लिए आवेदन कर सकते हैं।

To download this application follow this step given below-

Step-1 सबसे पहले GOOGLE PLAY STORE में जाकर Dhani App को सर्च करें या फिर नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

download Copy What Is Dhani App In Hindi, How To Apply For Loan In Dhani App धनी एप्प क्या है

Step-2 अब इसको अपने Android या IOS मोबाइल में Download करें और install करें।

Step-3 अब अपने Mobile में यह Dhani App Download होने के बाद App को Open करें और इसमें अपना Account बनायें।

Dhani App Account कैसे बनायें

Dhani App को मोबाइल में डाउनलोड करके करने के बाद अपना Account बनाना होता है| Account Create करने के लिए कुछ मुख्य जानकारी जैसे- Email Account, Mobile Number आदि की आवश्यकता होती हैं।

Step-1 Dhani App Install करने के बाद Open करे तथा मोबाइल नंबर डालें।

Step-2 अपना मोबाइल नंबर डालने के बाद अपना पासवर्ड डालें और OTP को इंटर करें।

Step-3 अब आप धनी ऐप्प के पर आ चुके है और इस प्रकार इन आसान स्टेप को अपनाकर अपना अकाउंट बनाया जा सकता है।

What Is Dhani App In Hindi

Dhani App Loan लेने के लिए दस्तावेज

धनी एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए कुछ डॉक्यूमेंट जरूरी होते हैं जिसके माध्यम से आप इंडियाबुल्स Dhani App द्वारा Loan ले सकते है हालांकि इसमें कोई भी झंझट नहीं है और ना ही ज्यादा डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है लेकिन फिर भी कुछ डॉक्यूमेंट आपको अपलोड करने होते हैं जिनके आधार पर आपका लोन अप्रूव होता है।

1. आधार कार्ड (Aadhar Card)

2. पैन कार्ड (Pan Card)

3. मोबाइल नंबर (Mobile Number)

4. जीमेल अकाउंट ( Email ID)

इंडिया बुल धनी एप्लीकेशन द्वारा मुख्य रूप से आधार कार्ड व पैन कार्ड पर लोन मिल जाता है और पर्सनल लोन के लिए मात्र दो डॉक्यूमेंट आधार कार्ड और पैन कार्ड ही जरूरी होते हैं इन दोनों को अपलोड करते ही आपका लोन अप्रूव हो जाता है।

Dhani App से लोन कैसे ले

धनी एप्लीकेशन से लोन लेना बहुत आसान है इसके लिए कुछ सरल स्टेप को फॉलो करना होता है अगर आप धनी एप्लीकेशन से लोन लेना चाहते हैं तो नीचे दिए गये स्टेप को फॉलो करें और आसानी से अपनी लोन राशि बैंक अकाउंट में कुछ ही मिनटों में ट्रांसफर करें।

What Is Dhani App In Hindi

Step-1 सबसे पहले अपने मोबाइल में इंडियाबुल्स धनी एप्लीकेशन को खोलें।

Step-2 अब आपको लोन के लिए अप्लाई करने के लिए तीन – चार ऑप्शन उपलब्ध होते हैं क्योंकि इंडिया बुल धनी अलग-अलग प्रकार के लोन उपलब्ध कराता है जैसे – पर्सनल लोन, होम लोन इत्यादि

Step-3 अब आपको होम स्क्रीन पर पर्सनल लोन, होम लोन, बिज़नेस लोन में से आपको कौन सा लोन चाहिए उस पर क्लिक करें।

Step-4 जैसे ही लोन एप्लीकेशन के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने एक नया फॉर्म खुलता है जिसमें आपको दो ऑप्शन देखने को मिलते हैं पहला सैलरी और दूसरा सेल्फ एम्प्लॉयर आप क्या हैं उसे सेलेक्ट करें।

Step-5 अब अपनी फुल इनफार्मेशन देनी होती है जिसमें अपना नाम, अपनी इनकम, ईमेल आईडी, पिन कोड, पैन कार्ड नंबर इत्यादि के साथ ही Refer Code डालना हैं और Next बटन पर Click करना हैं।

Step-6 अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन देने के साथ-साथ कितनी राशि लोन के रूप में चाहिए होती हैं वह डालें और Dhani App के माध्यम से आप ₹1500000 तक लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Step-7 जब आप पूरा लोन फॉर्म भरकर सबमिट कर देते हैं। तो आपका फॉर्म रिव्यू में चला जाता है और इंडिया बुल धनी टीम द्वारा आपके फॉर्म का सत्यापन किया जाता है उसके पश्चात आपको मैसेज के द्वारा बता दिया जाता है कि आपका लोन अप्रूव हुआ या नहीं और यदि आपका लोन अप्रूव हो जाता है तो कितनी राशि अप्रूव होती है यह सभी जानकारी SMS द्वारा प्रदान की जाती है।What Is Dhani App In Hindi

Dhani App के फ़ीचर क्या हैं

इंडिया बुल धनी एप बेहतरीन लोन एप्लीकेशन है क्योंकि इस एप्लीकेशन के जरिए बड़ी आसानी से कुछ स्टेप को फॉलो करके चंद मिनटों में लोन आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है। इस एप्लीकेशन के कई बेहतरीन फीचर्स है जिसकी वजह से यह एप्लीकेशन सबसे ज्यादा उपयोग किया जा रहा है।

1. एप्लीकेशन मात्र लगभग 9 MB का है इसे कुछ ही सेकंडों में डाउनलोड किया जा सकता है।

2. एप्लीकेशन में कई प्रकार के लोन उपलब्ध है जैसे – होम लोन, पर्सनल लोन, बिज़नेस लोन इत्यादि

3. इस एप्लीकेशन में पर्सनल लोन के भी कई प्रकार मौजूद हैं जिन पर आप लोन ले सकते हैं जैसे Travel, Education, Two-Wheeler, Marriage आदि

What Is Dhani App In Hindi

4. धनी एप्लीकेशन में आप तुरंत अकाउंट बनाकर लोन प्राप्त कर सकते हैं और कुछ ही मिनटों में लोन आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है।

5. इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपको ज्यादा डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होती है सिर्फ़ आधार कार्ड और पैन कार्ड की मदत से तुरंत लोन मिल जाता है।

6. इस एप्लीकेशन से अन्य डॉक्यूमेंट अपलोड करने की जरूरत नहीं होती है जैसे – जमाबंदी इत्यादि

What Is Dhani App In Hindi

Dhani App Loan इंटरेस्ट रेट क्या हैं

इंडिया बुल धनी एप्लीकेशन की इंटरेस्ट रेट काफी अच्छी है और इतने कम इंटरेस्ट रेट में लोन हर कोई बैंक उपलब्ध नहीं करवाती है और साथ ही यह एप्लीकेशन कुछ समय ही में आपके लोन को अप्रूव करके अकाउंट में डाल दी है।

इस सुविधा के कारण लोग Dhani App से लोन लेना पसंद करते हैं। इस एप्लीकेशन की इंटरेस्ट रेट 11.99% Pa है और Processing Fee 3% तक लगता है। इसके अलावा प्रोसेसिंग फी पर 18% जीएसटी चार्ज भी लगता है। What Is Dhani App In Hindi

Dhani App कैसे इस्तेमाल करते हैं

What Is Dhani App In Hindi में आपको ये पता चलेगा कि Dhani App को लोन लेने के लिए काफ़ी Popular माना जाता हैं| इसलिए अगर आप इससे Loan लेना चाहते है तो आपको Dhani App कैसे इस्तेमाल करते हैं इसके बारे में जानकारी होनी चाहिए इसलिए इस एप्लीकेशन को सर्वप्रथम डाउनलोड करके इंस्टॉल करने के पश्चात एप्लीकेशन का कैसे इस्तेमाल करना है चलिये जानते हैं कि Dhani App Ka use kese karein

1. Dhani App को ओपन करने के पश्चात आपको एक अकाउंट बनाना होता है जिसमें आपको जनरल डिटेल जैसे- आधार कार्ड नंबर इत्यादि सबमिट कर के अकाउंट बनाना होगा।

2. जब आप अपना लॉगइन अकाउंट बना लेते हैं उसके पश्चात आपको लोन के लिए अप्लाई करने का ऑप्शन नजर आता है। यहां कई प्रकार के लोन हो सकते हैं। जैसे – होम लोन, पर्सनल लोन इत्यादि

3. आपको जो भी लोन की आवश्यकता होती है उस पर क्लिक करके मांगी गई जानकारी को पूरा भरें।

4. जब आप लोन एप्लीकेशन फॉर्म को भर देते हैं तो इंडिया बुल धनी एप की टीम द्वारा आपके एप्लीकेशन का रिव्यू किया जाता है और उसके पश्चात आपका लोन अप्रूव किया जाता है लोन अप्रूव होने के तुरंत पश्चात आपके अकाउंट में लोन ट्रांसफर हो जाता है।What Is Dhani App In Hindi

Also Read: Top 10 Online Earning Ideas In Hindi

Dhani App से लोन राशि वापस कैसे भरें

Dhani App के द्वारा जब आपका लोन अप्रूव हो जाता है तो आपको हर महीने EMI मैं लोन राशि वापस जमा करवानी होती है और EMI का ऑप्शन लोन के एप्लीकेशन फॉर्म में ही सेलेक्ट करवाया जाता है। उसी आधार पर आपके बैंक से ऑटोमेटिक हर महीने कैसे काटे जाते हैं।

इंडिया बुल धनी एप्लीकेशन के लोन को वापस जमा करवाने के लिए आपको कहीं जाना नहीं होता है। इस एप्लीकेशन के रजिस्ट्रेशन फॉर्म में आपसे बैंक डिटेल मांगी जाती है और डिजिटल सिग्नेचर करवाया जाता है जिसे हर महीने की किस्त आपके अकाउंट से ऑटोमेटिक काट ली जाती है। What Is Dhani App In Hindi

Dhani App से पैसे कैसे कमायें

Dhani App से आप घर बैठें लोन लेने के साथ पैसे कमाने का अवसर प्रदान करता हैं जिसकी मदत से आप दूसरों को लोन दिलाकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं यानी अगर किसी को लोन चाहिए तो आप Dhani App को रेफर करके कई तरीके से पैसा कमा सकते हैं जैसे

1. अगर किसी को लोन चाहिए तो आप अपना रेफर लिंक उसे शेयर कर सकते हैं जिसके बाद अगर वह लोन लेता है तो आपकों कमीशन के रूप में उसके कुल अमाउंट पर 2% मिलते है।

2. अगर आपके द्वारा सफलतापूर्वक रेफेर किया जाता है तो आपको 1% Sanctioned Amount ऑफ क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकते है।

3. अगर आपके द्वारा सफलतापूर्वक रेफेर किया जाता है तो 10 रुपये गेम्स के रूप में जीत सकते है।

4. Dhani App में और भी कई तरीके है जिसके माध्यम से आप पॉइंट के रूप में पैसे कमा सकते हैं। What Is Dhani App In Hindi

Dhani App इस्तेमाल करने के फायदे

Dhani App इस्तेमाल करने के कई फायदे हैं इसी वजह से क्रेडिट लोन सेक्टर में यह एप्लीकेशन सबसे ज्यादा पॉपुलर है और लोग सबसे ज्यादा इस एप्लीकेशन के जरिए लोन ले रहे हैं।

1. Dhani App काफी ज्यादा डाउनलोड किया जा चुका है क्योंकि इस एप्लीकेशन से सरल तरीके से लोन मिल जाता है।

2. Dhani App में मात्र आधार कार्ड और पैन कार्ड पर लोन अप्रूव किया जाता है बाकी कोई दस्तावेज देने की जरूरत नहीं होती है।

3. Dhani App से मात्र 5 मिनट में लोन अप्रूव कर दिया जाता है और तुरंत आपके अकाउंट में ट्रांसफर किया जाता है।

4. Dhani App में ब्याज दर भी काफी कम है और EMI सुविधा भी उपलब्ध है।

5. Dhani App से आप घर बैठे लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए आपको किसी ऑफिस के चक्कर नही लगाने पड़ते है।

तो हमनें आपको Dhani App के बारे में सभी जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश की हैं जिसके द्वारा आप इस एप्प के बारे में अच्छे से समझने में मद्त मिली होगीं औऱ अब आप आसानी से इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं। What Is Dhani App In Hindi

Conclusion on What Is Dhani App In Hindi

हमें उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट What Is Dhani App In Hindi और How To Apply For Loan In Dhani App पसंद आई होगी|अगर आपको हमारी यह post पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ भी share करें | तथा अपने विचार comment box में लिखना न भूलें|

What Is Dhani App In Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *