Top 5 Richest Child In World

नमस्कार दोस्तों, हम इस पोस्ट Top 5 Richest Child In World में बात करेंगे Top 5 Richest Child In World के बारे में तथा Top 5 Richest Child In World की net worth के बारे में भी आपको बताएँगे|

Top 5 Richest Child In World – Top 5 Richest Child

अभी तक आपने दुनिया के सबसे अमीर लोगो के नाम और दौलत के बारे में आपने सुना होगा। कई बड़े बिजनेसमैन और फिल्मी सितारे दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हैं। लेकिन आज हम आपको दुनिया के सबसे अमीर बच्चों के बारे में बताएंगे। दुनिया की एक बड़ी आबादी अपने पूरे जीवन में इतने पैसे नहीं कमा पाती जितने इन बच्चों के पास पैदा होते ही आ गए हैं। साल 2020 में कुछ बच्चे ऐसे हुए हैं जो पैदा होते ही अरबपति बन गए। इनको आज दुनिया के सबसे अमीर बच्चों में शामिल किया जाता है।

Elon Musk Biography In Hindi

Top 5 Richest Child In World – Top 5 Richest Child

1.  प्रिंस जार्ज अलेक्जेंडर लुइस (Prince George Alexander Louis) – $1 बिलियन (73 अरब, 74 करोड़, 60 लाख रुपये)

Prince George Alexander Louis Top 5 Richest Child In World दुनियाँ के 5 सबसे अमीर बच्चे
image: royal.uk

 प्रिंस जार्ज अलेक्जेंडर लुइस दुनिया का सबसे अमीर बच्चा है ब्रिटेन का प्रिंस जार्ज अलेक्जेंडर लुइस. प्रिंस जार्ज इंगलैंड के शाही परिवार के प्रिंस विलियम के बेटे की नेट वर्थ 1 बिलियन डॉलर यानी 73 अरब, 74 करोड़, 60 लाख रुपए है। शाही खानदान में जन्म लेने से ही इनकी नेट वर्थ अरबों डॉलर हो गई है। यही कारण है कि 2020 में दुनिया के सबसे अमीर बच्चों की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम प्रिंस जार्ज का आता है।

2.फीबी एडेल गेट्स (.Phoebe Adele Gates) – 1 बिलियन डॉलर

Phoebe Adele Gates Top 5 Richest Child In World दुनियाँ के 5 सबसे अमीर बच्चे
Phoebe Adele Gates, Image: Biographypedia

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स (Bill Gates) की बेटी, फीबी एडेल गेट्स  (Phoebe Adele Gates), 2020 के सबसे अमीर (Richest) बच्चों में शामिल है. बिल और मेलिंडा गेट्स की बेटी फीबी लाइमलाइट से दूर रहती हैं लेकिन इनके पास दुनिया के कई रईस लोगों से ज्यादा दौलत है. फीबी गेट्स की नेट वर्थ 1 बिलियन डॉलर है, जिससे ये दुनिया के सबसे अमीर बच्चों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

3.ब्लू आइवी कार्टर ( Blue Ivy Carter) – 1 बिलियन डॉलर

image 8 Top 5 Richest Child In World दुनियाँ के 5 सबसे अमीर बच्चे
Blue Ivy Carter

ब्लू आइवी कार्टर मशहूर पॉप सिंगर बियॉन्से और रैपर जे-जी की बेटी ब्लू आइवी कार्टर भी दुनिया के सबसे अमीर बच्चों में से एक हैं। महज 8 साल की ब्लू आइवी कार्टर करोड़ों की दौलत की मालकिन हैं। 1 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ है।

4. सूरी क्रूज (Suri Cruise) – $800 million (59 अरब, 88 लाख रुपये)

suri cruise Top 5 Richest Child In World दुनियाँ के 5 सबसे अमीर बच्चे
Suri Cruise, Image: hola

सूरी क्रूज मशहूर हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज की बेटी सूरी क्रूज 2020 के सबसे अमीर बच्चों में अगला नाम आता है। 14 साल की सूरी क्रूज है ज‍िनकी नेट वर्थ करीब 80 करोड़ डॉलर की है।

Sam Walton Biography

5. नॉक्स जोली पिट (Knox Jolie Pitt) और विवियन जोली पिट (Vivienne Jolie Pitt) – 200 मिलियन डॉलर

Top 5 Richest Child In World
Top 5 Richest Child In World

नॉक्स जोली पिट मशहूर हॉलीवुड एक्टर कपल ब्रेड पिट और एंजिला जोली के जुड़वां बच्चे नॉक्स जोली पिट और विवियन जोली पिट भी दुनिया के सबसे अमीर बच्चों की लिस्ट में शामिल है। इन दोनों बच्चों की पहली तस्वीर 10 लाख डॉलर में बेची गई थी, जो कि अब तक की सबसे महंगी चाइल्ड फोटो है। नॉक्स और विवियन जोली पिट की नेट वर्थ 20 करोड़ डॉलर है।

उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट Top 5 Richest Child In World पसंद आई होगी | इस पोस्ट पर अपने विचार comment box में लिखना न भूलें तथा अपने मित्रों के साथ social media पर जरूर share करें|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *