Tata Tiago limited Edition 2021 - Specifications, Price, Details In Hindi

नमस्कार दोस्तों, हम इस पोस्ट Tata Tiago limited Edition 2021 में Tata Tiago limited Edition 2021 के सभी features तथा इसकी price के बारे में बात करने वाले हैं |

Tata Tiago limited Edition 2021 – Specifications, Price, Details In Hindi

Tata Tiago का Limited Edition वेरिएंट भारत में लॉन्च हो चूका है। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने एंट्री लेवल हैचबैक के नए लिमिटेड एडिशन को 5.79 लाख रुपये की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है। दरअसल Tiago फेसलिफ्ट ने भारतीय बाजार में एक साल पूरे कर लिए हैं। यही कारण है कि कंपनी ने इसके पहले सालगिरह के मौके पर लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है।

New Tata Safari 2021

टाटा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसका नया टीजर एक दिन पहले ही जारी कर दिया था। नए लिमिटेड एडिशन की बात करें, तो कंपनी ने इसकी डिजाइन में कोई भी बदलाव नहीं किया है। हालांकि, इसमें ग्राहकों को 14-इंच के बोल्ड ब्लैक अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे।

download Tata Tiago limited Edition 2021 - Specifications, Price, Details In Hindi
Tata Tiago limited Edition 2021 – Specifications, Price, Details In Hindi

सिंगल XT वेरिएंट पर बने इस नए लिमिटेड एडिशन में केवल मैनुअल ट्रांसमिशन ही मिलेगा। भारतीय बाजार में यह नया एडिशन तीन सिंगल टोन कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इनमें फ्लेम रेड, पर्ल्सेन्ट व्हाइट और डेटोना ग्रे शामिल हैं। वहीं, इसके कैबिन में हल्के बदलाव किए गए हैं। रेगुलर मॉडल की तुलना में इसमें कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इसमें अब 5-इंच का हरमन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है, जिसमें 3D नेविगेशन के साथ नेविमैप्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ डिस्प्ले, वॉयस कमांड रिक्गनिशन, इमेज और वीडियो प्लेबैक, रियर पार्सेल शेल्फ जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Tata Tiago Limited Edition Features Tata Tiago limited Edition 2021 - Specifications, Price, Details In Hindi
Tata Tiago limited Edition 2021 – Specifications, Price, Details In Hindi

मैकेनिकली, इस नए लिमिटेड एडिशन मॉडल में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें रेगुलर एडिशन जैसा ही इंजन दिया गया है। इसके परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें पावर के लिए 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 85 bhp मैक्सिमम पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

Tata Tiago 2 1068x546 2 Tata Tiago limited Edition 2021 - Specifications, Price, Details In Hindi

महंगी हो गई टाटा की कारें

टाटा मोटर्स ने अपने ग्राहकों झटका देते हुए अपनी कई कारों की कीमतों को 26,000 रुपये तक महंगा कर दिया है। हालांकि, बढ़ी कीमतें अलग-अलग वेरिएंट पर अलग-अलग होंगी। बढ़ी कीमतों के पीछे कंपनी का कहना है कि कच्चे माल (एल्युमिनियम, प्लास्टिक और स्टील ) की कीमतों का महंगा होना और उत्पादन लागत में आई बढ़ोतरी के कारण उसे यह कदम उठाना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *