India's First Payment Watch Titan Pay

India’s First Payment Watch Titan Pay Contactless Payment Watch: कोरोना वायरस महामारी की वजह से लोगों की जिंदगी में काफी बदलाव आया है. इसमें कॉन्टैक्टलेस या डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देना भी शामिल है. अब टाइटन ने SBI के साथ मिलकर देश की पहली कॉन्टैक्टलेस पेमेंट घड़ी को लॉन्च किया है. यानी अब लोग इस घड़ी की मदद से भुगतान कर सकेंगे. इसका नाम टाइटन पे (Titan Pay) होगा. यह स्टाइलश घड़ी होगी जो ग्राहकों के लिए योनो (YONO SBI) के जरिए तेज और बिना रूकावट के ट्रांजैक्शन को इनेबल करती है.

India’s First Payment Watch Titan Pay

India's First Payment Watch Titan Pay
India’s First Payment Watch Titan Pay

Read Also : Realme X7

कैसे होगा पेमेंट?

टाइटन और SBI भारत में पहली बार कॉन्टैक्टलेस भुगतान की सुविधा के साथ नई घड़ियों की रेंज को लॉन्च कर रहे हैं. इस लॉन्च के साथ SBI खाताधारक अपनी टाइटन पे वॉच को कॉन्टैक्टलेस पेमेंट POS मशीन पर टैप करके भुगतान कर सकते हैं जिसमें एसबीआई बैंक कार्ड को स्वाइप या डालने की कोई जरूरत नहीं है. पिन को डाले बिना 2000 रुपये तक का भुगतान किया जा सकता है. घड़ी की स्ट्रैप में एक सुरक्षित सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (NFC) चिप है जो एक स्टैंडर्ड कॉन्टैक्टलेस SBI डेबिट कार्ड के सभी कामों को इनेबल करती है.

20 लाख PoS पर कर सकेंगे इस्तेमाल

बयान में कहा गया है कि इन घड़ियों में मौजूद इस पेमेंट फीचर को देशभर में 20 लाख से ज्यादा कॉन्टैक्टलेस मास्टरकार्ड इनेबल्ड प्वॉइंट ऑफ सेल (POS) मशीन में इस्तेमाल किया जा सकता है. इन घड़ियों के एक्सलूसिव कलेक्शन में पुरुषों के लिए तीन स्टाइल और महिलाओं के लिए दो शामिल हैं. इसकी कीमत 2995 रुपये और 5995 रुपये के बीच रहेगी.

India's First Payment Watch Titan Pay
India’s First Payment Watch Titan Pay

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि वे टाइटन द्वारा कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के क्षेत्र में इस खास प्रोडक्ट के लॉन्च को लेकर बहुत उत्सुक हैं. वे दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी घड़ी निर्माता कंपनी के साथ हाथ मिलाकर बहुत खुश हैं, जिससे टाइटन पेमेंट वॉच के साथ बैंक के योनो ग्राहकों को स्मार्ट और इनोवेटिव शॉपिंग सॉल्यूशन मिलेगा.India’s First Payment Watch Titan Pay

महामारी और सोशल डिस्टेंसिंग दूरी को ध्यान में रखते हुए, घड़ी बनाने वाली दिग्गज कंपनी टाइटन (Titan) ने भारत में पांच नए मॉडल पेश किए हैं. टाइटन पे (Titan Pay) के नाम से जानी जाने वाली, टाइटन और एसबीआई (SBI) भारत में पहली बार कॉन्टैक्टलेस पेमेंट (Contactless Payment) फंक्शनलिटी के साथ कई स्टाइलिश नई घड़ियों को लॉन्च किया है.

महामारी और सोशल डिस्टेंसिंग दूरी को ध्यान में रखते हुए, घड़ी बनाने वाली दिग्गज कंपनी टाइटन (Titan) ने भारत में पांच नए मॉडल पेश किए हैं. टाइटन पे (Titan Pay) के नाम से जानी जाने वाली, टाइटन और एसबीआई (SBI) भारत में पहली बार कॉन्टैक्टलेस पेमेंट (Contactless Payment) फंक्शनलिटी के साथ कई स्टाइलिश नई घड़ियों को लॉन्च किया है. इस लॉन्च के साथ, SBI अकाउंटहोल्डर्स अपने एसबीआई बैंक कार्ड को स्वाइप किए बिना कॉन्टैक्टलेस पेमेंट पीओएस मशीन पर अपनी टाइटन पे घड़ी पर टैप कर सकते हैं.

हालांकि, ये स्मार्टवॉच नहीं हैं, लेकिन फिर भी एक ‘स्मार्ट’ फीचर – कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के साथ आती हैं. फर्म ने ऐसा करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक के साथ साझेदारी की है. चूंकि यह एसबीआई के साथ जुड़ा हुआ है, इसलिए यह केवल एसबीआई बैंक कार्ड होल्डर्स के साथ काम करेगा.

EiCl8P5UwAUIop0 1 India's First Payment Watch Titan Pay Powered By Yono SBI
India’s First Payment Watch Titan Pay

जानकारी के मुताबिक, सिंगल ट्रांजैक्शन में यूजर अधिकतम 2,000 रुपय का पेमेंट कर सकता है. हालाँकि, जिन पेमेंट्स की राशि 2,000 रुपय से ज्यादा है, उन्हें आपको मैन्युअल रूप से पिन फीड करने की आवश्यकता होगी.

टैपी टेक्नोलॉजीज के इस्तेमाल से वॉच स्ट्रैप में एम्बेडेड एक सिक्योरिटी सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) चिप है, जिसके जरिए एक स्टैंडर्ड कॉन्टैक्टलेस एसबीआई डेबिट कार्ड की सभी कार्यक्षमताओं को सक्षम करता है.

India’s First Payment Watch Titan Pay

मेल और फीमेल के लिए ये वॉच पाँच अलग-अलग वर्जन में आती हैं. मेल के लिए जो रिस्ट वॉच लॉन्च की गई है उसकी कीमत 2,995 रुपये, 3,995 रुपये और 5,995 रुपये है. वहीं, फीमेल की वॉच 3,895 रुपये और 4,395 रुपये के प्राइसटैग के साथ आती है. ब्लैक और ब्राउन लेदर स्ट्रैप के कारण वॉच का लुक काफी शानदार लगता है. सभी नई वॉच सेल के लिए टाइटन की वेबसाइट पर लिस्ट हैं. यह वॉच गोल डायल के साथ क्लासिक ब्लैक और ब्राउन लेदर पट्टियों के साथ आती है.

India’s First Payment Watch Titan Pay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *